Followers

Tuesday, November 5, 2013

हाँ तुम !!


तुम हाँ तुम !! मेरे लिए हो रोटी-चावल-दाल जैसे ठोस जरूरी खाद्यान जीने के लिए जरूरी, अहम ! तुम मेरे लिए, मेरे अंदर पिघलता द्रव हो लाल बहते रक्त प्रवाह के तरह या फिर आंखो से बहते खारे पानी की जलधारा जो दर्द/खुशी हर समय बह निकलती है
तुम आक्सीजन हो साँसो में हर क्षण अंदर – बाहर जिया ही नहीं जा सकता तुम बिन ! तुम पदार्थ की हरेक अवस्था की तरह हो जरूरी ठोस-द्रव-गैस
तुम मेरी जरूरत मेरी शकसियत मेरी जिंदगी बस तुम ही तो हो !!
_____________________________________________________
मेरी धर्म पत्नी अंजू का आज जन्मदिन है, उसको शुभकामनायें !!



17 comments:

Anju said...

:) :)

Anju said...
This comment has been removed by the author.
parul chandra said...

पत्नि को समर्पित प्रेम भरी सुन्दर रचना, जन्मदिन के शुभकामनाएं स्वीकार करें..

रविकर said...

आपकी उत्कृष्ट प्रस्तुति बुधवारीय चर्चा मंच पर ।।

रविकर said...

हार्दिक शुभकामनायें-

प्रवीण पाण्डेय said...

यही स्नेहिल प्रगाढ़ता ऐसे ही बनी रहे। आप दोनों को शुभकामनायें।

expression said...

बहुत सुन्दर!!!
अंजू को ढेर सारी शुभकामनाएं.....
मरुस्थल से सागर तक ये साथ सदा बना रहे.....

सस्नेह
अनु

कालीपद प्रसाद said...

जन्मदिन की शुभकामनाएं !
दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं !
नई पोस्ट आओ हम दीवाली मनाएं!

Digamber Naswa said...

बधाई अंजू जी को जनम दिन की .... और आपके इस प्रेम भरे उपहार की ...

Pallavi saxena said...

बिलेटेड हॅप्पी बर्डे भाभी जी ... :)

Neelima sharma said...

जन्मदिन की विलंबित शुभकामनाये .मेरे बेटे का भी जन्म दिन था कल बहुत व्यस्त रही इस लिय ............बहुत प्यारी शुभकामनाये

ranjana bhatia said...

बहुत सुन्दर शुभकामनाएं और बधाई :)

sushma 'आहुति' said...

भावो का सुन्दर समायोजन......

rohitash kumar said...

जन्मदिन की मुबारक हो भाभी जी को....बाकी तो आपने तोहफे में कविता दी है .साथ ही अहमियत भी बता दी है....बेहतर

डॉ. मोनिका शर्मा said...

चित्र और आपके भाव दोनों अच्छे लगे ..... आप दोनों को शुभकामनायें

Aparna Sah said...

behud komal bhav liye rachna...ye sath or yun abhiwyakti sadaiv bani rahe......

Dr. Sarika Mukesh said...

बहुत प्यारी रचना नेह भरी...इस चाहत को सलाम!
सादर/सप्रेम
डॉ. सारिका मुकेश
Dr. Sarika Mukesh
http://sarikamukesh.blogspot.com
http://hindihaiku.blogspot.in