जिंदगी की राहें

जिंदगी की राहें

Followers

Tuesday, September 23, 2014

यश का जन्मदिन


पिछले कुछ दिनों से 
मेरा बेटा 'यश'
कभी कभी 
पहन कर चल देता है 
मेरा चप्पल !!
बढ़ रहा है उसका पैर !!

कभी कभी 
जब खड़ा होता है 
यश मेरे साथ
मेरी ही नजर रहती है
उसकी लम्बाई पर
सोचता हूँ, कब करेगा मुझे पार !!

जब भी उसके प्लेट्स में
रोटियां होती है कम
कह ही उठता हूँ
बढ़ रहे हो,
खाया करो, मेरे से ज्यादा !!

उसके स्कूल्स की कोपियाँ
जहाँ करने होते हैं
पेरेंट्स के हस्ताक्षर
हर बार उसके नाम
"यश कीर्ति सिन्हा" में
'कीर्ति' शब्द पर ठहर जाती है नजर !!

हर बाप की तरह
मेरी भी इच्छा, मुझे भी है इंतज़ार
मेरा बेटा करे नाम
फैले उसका और उसके कारण मेरा यश
चारो तरह हो उसकी कीर्ति !!
सुन रहे हो न रहबर !!
____________________
खूब सारी आशीष !!
(आज मेरे बेटे यश का जन्मदिन है,, जरुरत है आप सबके शुभकामनाओं का )

8 comments:

anamika said...

jab bache bade ho jate hai to wo ak dost ke jese hote hai

अरुण चन्द्र रॉय said...

yash ko janmdin ki shubhkamnayen

संजय भास्‍कर said...

जन्मदिवस के मंगलमय अवसर पर
♥ हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !

nayee dunia said...

yash ko jnm din mubaarak ....ek pita ke rup meapne putr ke liye jo bhi aapki kamnaye hain wo sari purn hai ...

आभा खरे said...

यश को जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाएँ ..

प्रतिभा सक्सेना said...

बेटे के लिेए ,अपने नाम को सार्थक करते हुए स्वस्थ-प्रसन्न एवं दीर्घायु जीवन की कामना करती हूँ !

Archana Chaoji said...

बहुत जल्दी बड़ा हो रहा है .... चेहरे से समझदारी झलकने लगी है ... खूब उन्नति करे दिर्घायु हो .... शुभाशीष ...

Anju (Anu) Chaudhary said...

शुभकामनाएँ